नीतीश के सातों वचन पूरे करेगा ‘बिहार विकास मिशन’

चुनावी जीत के लिए नीतीश कुमार ने जिन वादों को नीतीश निश्चय के रूप में पेश किया था उन्हेें पूरा करने के लिए उन्होंने बाजाब्ता बिहार विकास मिशन के गठन का फैसला ले लिया है. THSRI_NITISH__1462747g

अब उनके तमाम निश्चय पूरे करने के लिए बिहार विकास मिशन ( बीवि एम) को काम पर लगाया जायेगा.

सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया है. कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने इसकी जानकारी दी. बिहार विकास मिशन का क्या प्रारूप होगा इस पर कोई चर्चा किये बगैर जो जानकारी दी गयी है उसक अनुसार सुशासन के कार्यक्रम 2015-2020 के अंतर्गत विकसित बिहार के सात निश्चय, कृषि रोड मैप, मानव विकास मिशन, कौशल विकास मिशन, औद्योगिक प्रोत्साहन और आधारभूत संरचना के विभिन्न कार्यक्रमों एवं सरकार के अन्य संकल्पों का मिशन मोड में क्रियान्वयन सुनिश्चित करने, प्राथमिकताओं को निर्धारित करने एवं निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने तथा नियमित  अनुश्रवण करने के लिए ‘‘बिहार विकास मिशन’’ के गठन की स्वीकृति दी गई है.

गौरतलब है कि चुनाव से पूर्व नीतीश कुमार ने अपने सात निश्चय पेश किये थे. इस के तहत हर घर तक नल का पानी, महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, बैंक से लोन समेत अनेक निश्चय शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*