नीतीश ने शिक्षा व्‍यवस्‍था की नींद हिला दी

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार की गिरती शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए आज कहा कि राज्य की नीतीश सरकार ने शिक्षा की नींव खोदकर रख दी है।

श्री कुशवाहा ने समस्तीपुर के दलसिंहसराय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नीतीश सरकार की गलत नीतियों के कारण बिहार की शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है। नीतीश सरकार ने प्रदेश मे शिक्षा की नींव ही खोदकर रख दी है ,जिसके कारण लाखों बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ उनकी पार्टी आगामी 15 अक्टूबर को पटना में ‘आक्रोश दिखाओ-शिक्षा बचाओ’ महापंचायत का आयोजन करेगी।

 

इससे पहले आगामी 09 अगस्त को पूरे राज्य में गिरती शिक्षा व्यवस्था को लेकर चक्का जाम आन्दोलन किया जायेगा। बिहार की मौजूदा राजनीतिक हालात की चर्चा करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सत्ता के लालच में ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ समझौता किया था। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निर्भर है कि भ्रष्टाचारियों के साथ कब तक अपनी सरकार चलाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*