नीतीश पर चढ़ा राजनीति का नशा

 झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवार दास ने आज आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अतिमहत्वाकांक्षा के कारण ‘राजनीति का नशा’ चढ़ गया है, जिससे प्रदेश बर्वाद हो रहा है । श्री दास ने पटना के तेली-साहू समाज के पंचायत प्रतिनिधियों के अभिनंदन समारोह का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि अपने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में ही उन्होंने सीखा है कि किस तरह से सुशासन चलाया जाता है । मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की यही खुबसुरती है कि एक मुखिया जहां मुख्यमंत्री बन सकता है, वहीं चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री भी बन सकता है । बिहार के लोगों को किसने 10 वर्षो तक नशा कराया और दर्द दिया, इससे कोई अंजान नहीं है । उन्होंने कहा कि अब दवा दिया जा रहा है ।

PATNA, JUL 23 (UNI)- Jharkhand Chief Minister Raghubar Das being presented with a memnto during felicitation function of newly elected panchayat delegates in Patna on Saturday. UNI PHOTO-55U

 

 

 

श्री दास ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसा डाक्टर पहले कभी नहीं किसी ने देखा होगा कि पहले दर्द दिया और बाद में दवा दे रहा है । शराबबंदी के नाम पर नौटंकी की जा रही है । झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी राजनीतिक नशा की जकड़ में श्री कुमार आ गये है । बिहार बर्बाद हो रहा है । उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार ,सिंचाई, शिक्षा और विकास की कही बात नहीं हो रही है । इसी तरह पर्यटन के क्षेत्र में विकास की कोई योजना नहीं शुरू की गयी है । बिहार में प्राकृतिक धरोहरों की कमी नहीं है और इसको बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर लाये जा सकते है ।

 

श्री दास ने कहा कि बिहार में युवाओं एवं गरीबों को रोजगार मिले इसकी चिंता राज्य सरकार को नहीं है । राज्य सरकार को सिर्फ चिंता शराब की है ।उन्होंने कहा कि पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में सभी राजनीतिक दलों ने एकजुट होकर पहल की थी । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार झारखंड और उत्तर प्रदेश पर शराब को लेकर निशाना साध रहे हैं ,लेकिन पश्चिम बंगाल से शराब आ रहा है इसके बावजूद चुप्पी साधे हुए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*