नौकरशाही के सारे रिकार्ड ध्वस्त, 4 लाख लोगों तक पहुंची ये खबर

नौकरशाही डॉट इन ने अपने तीन साल के सफर में 6-7 जुलाई को  एक नया रिकार्ड बना डाला. 24 घंटे में फेसबुक पर इसकी एक खबर की रीच 4 लाख 14 हजार से ज्यादा पहुंच गयी.

एक स्टोरी की रीच 4 लाख चौदह हजार से ज्यादा

इस खबर की रीच 4 लाख चौदह हजार  लोगों तक

नौकरशाही डेस्क

इतना ही नहीं इस खबर को नौकरशाही डॉट इन के फेसबुक पेज से इन 24 घंटों में 5 हजार सात सौ से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है जबकि अन्य पेजों को छोड़  महज नौकरशाही के पेज पर 9 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. इस प्रकार अन्य पेजों पर इस एक खबर को दो हजार से ज्यादा बार शेयर जबकि 8 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं.

उस सुपर हिट खबर को पढ़ने के लिए क्लिक करें

यह खबर सिविल सर्विसेज परीक्षा में बिहार की गुंचा सनोबर  की उस सफलता पर हमने खबर लिखी थी जिसके तहत सनोबर ने बिहार की पहली मुस्लिम महिला आईपीएस बनने का सपना साकार किया है.

नौकरशाही डॉट इन की स्थापना तीन वर्ष पहले इर्शादुल हक के नेतृत्व में की गयी थी. इस पोर्टल पर नौकरशाही, समाज और राजनीति की खबरों को तरजीह दी जाती हैं. अन्य न्यूज पोर्टल के बरअक्स हम पॉपुलर खबरों के बजाये गंभीर मुद्दे हमारी प्राथमिकता होती हैं. यही कारण है कि हम फिल्म, लाइफस्टाइल और क्रिकेट जैसे पॉपुलर सैगमेंट की खबरों के पीछे भागने के बजाय गंभीर और समाज को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हैं.

तीन वर्षों के सफर में नौकरशाही डॉट इन ने कई बार मुख्यधारा के मीडिया के लिए खबरों का एजेंडा तय करने में सफलता प्राप्त की है. हमारे पाठकों की संख्या हर महीने 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है और इस प्रकार हमारी ग्लोबल और इंडिया रैंकिग में पिछले तीन वर्षों में दस गुणा से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

निर्भीक पत्रकारित और बेबाक टिप्पणियां हमारी पहचान है साथ ही हम समय समय पर अपने सामाजिक दायित्वों को भी पूरी करने की कोशिश करते हैं. इन तीन वर्ष के सफर में एक समय ऐसा भी आया कि हमने एक केंसर पीड़ित महिला के लिए आर्थिक मदद की पहल की जिसके नतीजे में अनेक लोगों ने उस कैंसर पीड़ित महिला के परिवार तक सीधे आर्थिक मदद पहुंचाई.

आने वाले दिनों में नौकरशाही डॉट इन अनेक ठोस बदलावों पर गौर कर रहा है.  नौकरशाही डॉट इन अपने पाठकों से मिलने वाले साथ से अभिभूत हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*