पटना में मॉब लिंचिंग, भैंस चोरी के आरोपी की पीट कर हत्या

पटना में मॉब लिंचिंग, भैंस चोरी के आरोपी की पीट कर हत्या

Mob lynching in begusarai
बिहार में इससे पहले बेगूसराय में भी मॉब लिंचिंग की घटना से बवाल हो चुका है

चुनाव बाद बिहार में हिंसा, लूट और हत्या के बाद अब मॉब लिंचिंग से कानून के राज पर सवाल खड़ा हो गया है।

पटना के फुलवारी इलाके में कथित तौर पर मवेशी चोरी करने के प्रयास कर रहे युवक को भीड़ ने पीट पीट कर हत्या काट दी।

आरोप है कि आलमगीर नामक युवक श्रीकांत राय के खटाल से भैंस चुराने की कोशिश कर रहा था। तभी श्रीकांत राय ने शोर मचा कर लोगों को जमा किया। फिर भीड़ ने उसकी जमकर पटाई की।.

पुलिस युवक को पीएमसीएच ले गयी जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी. मृतक की शिनाख्त वैशाली के देसरी थाना के सारा गणेश गांव निवासी नूर जहां खातून के बेटे आलमगीर के रूप में हुई है.

पुलिस ने मृतक के परिजनों को खबर देकर बुलाया. मृतक के परिजन आलमगीर की लाश देख विलाप करने लगे. मृतक का परिवार पटना में पाटलिपुत्र इलाके में झोंपड़ी में रहता है और फुलवारी में मृतक की बहन का घर कर्बला मुहल्ले में है.

इस मामले में पुलिस ने एफसीआइ रोड में खटाल चलाने वाले श्रीकांत राय के परिवार के सात लोगों को गिरफ्तार लिया है.

मृतक की मां नूरजहां खातून ने बताया कि रात एक बजे आलमगीर अपनी बहन के घर से निकला था. वहीं मृतक के परिजनों ने खटाल वाले के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

फुलवारी थानेदार रहमान ने बताया कि मृतक आलमगीर की मां नूरजहां ने श्रीकांत राय रोशन अशरफी संचित राय साधु राय कन्हाई और बादल के खिलाफ हत्या का नामजद व कई अन्य अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

पुलिस ने सभी सातों नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई करने में जुटी है. सभी गिरफ्तार एक ही परिवार के सदस्य बताये जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*