संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्‍म ‘पद्मावत’ पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश सरकार को जोरदार झटका दिया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने कहा है कि हमने आदेश जारी किया है और सभी राज्यों को आदेशों का पालन करना होगा. राज्‍य लोगों को फिल्‍म न देखने के लिए सलाह दे सकता है.

नौकरशाही डेस्‍क

उधर, इस फिल्म को लेकर प्रदर्शन और तोड़फोड़ की खबरें कई जगह से आ रही हैं. इसी बीच बिहार में करणी सेना के खौफ से कई जगह ‘पद्मावत’ की बुकिंग रद्द कर दी है. तो गोपालगंज में क्षत्रिय समाज के सैकड़ो लोगों ने पूरे शहर में जुलुस निकाला. जुलुस के बाद जिले के सभी सिनेमा घरों में जाकर क्षत्रिय समाज के लोगों ने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया. यहां क्षत्रिय समाज ने प्रदर्शन के बाद सिनेमा घर के संचालकों को गांधीगिरी दिखाते हुए गुलाब भेंट किया और उन्हें फिल्म पद्मावत नहीं दिखाने की अपील की.

गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत में कई तरह  की कांट-छांट के बाद सेंसर बोर्ड ने रिलीज करने की अनुमति दी थी लेकिन उसके बाद भी राजपूत समुदाय और करणी सेना की ओर से लगातार प्रदर्शन कर रहा है. वहीं, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना औऱ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा को सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस ने कहा कि ये कोई इतिहास से छेड़छाड़ नहीं है. विशेषज्ञों ने फिल्म देखी है और इसमें डिस्‍कलेमर भी है. लोगों को समझना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किया है इसका पालन होना चाहिए.

By Editor