पाक के समर्थन में सोशल मीडिया पर लिखने वाला गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों के काफिले पर हुये आतंकी हमले के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान का समर्थन करने के आरोप में पूर्णियां जिले के केहाट सहायक थाना क्षेत्र से पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 


पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि फेसबुक पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का पोस्ट करने वाले एक युवक की पहचान की गई है। मामले में एक संदिग्ध युवक को लाइन बाजार की छोटी मस्जिद गली से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। फेसबुक पेज पर लगे फोटो से हिरासत में लिए गए युवक का चेहरा मिल रहा है। युवक के नाम और पते का सत्यापन किया जा रहा है। यदि सत्यापन में युवक की संलिप्तता का खुलासा होता है तो मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा।

उल्लेखीय है कि रविवार को पूर्णिया से राजू खान नाम के एक युवक द्वारा फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी वबाल मच गया था। पूर्णिया के श्री राम सेवा संघ के संयोजक राणा प्रताप सिंह के द्वारा उक्त युवक के खिलाफ केहाट थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने का आग्रह किया था। आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने कई जगहों पर जाकर छानबीन की जिसमें युवक के फेसबुक पर दिए गए कॉलेज का पता सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*