बदल गया है बिहार का राजनीतिक समीकरण : उपेंद्र

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार का राजनी‍तिक समीकरण बदल चुका है। इस नये समीकरण में राज्‍य का बड़ा हिस्‍सा एनडीए के साथ है और एनडीए का आधार हर‍ दिन बढ़ रहा है। रविवार को पटना में जदयू नेता के रालोसपा में शामिल होने के लिए आयोजित समारोह में उन्‍होंने कहा कि जदयू नीतीश कुमार की पॉकेट पार्टी बन कर रह गई है।

kus vaha

उपेंद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया कि अब नीतीश आतंक का नया सुशासन लाने पर आमदा है। आतंक राज के खिलाफ लड़ाई लड़नेवाले नीतीश कुमार अब खुद आतंक राज के साथ खड़े हो गये हैं। नीतीश कुमार भाजपा के साथ होते, तो नरेंद्र मोदी बाद देश के दूसरे सबसे बड़े नेता होते। उन्होंने कहा कि जनता नीतीश कुमार से पहले ही अलग हो चुकी है। बिहार की जनता को उन्होंने धोखा दिया है। जदयू के स्वाभिमानी नेता व कार्यकर्ता निकल कर रालोसपा में शामिल हो रहे हैं।

 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एनडीए के उम्मीदवार विधानसभा उपचुनाव में सभी सीट जीतेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के रवैये के कारण सुशासन लाने की कोशिश व्यर्थ हो गयी है। सुशासन के लिए लोग जदयू छोड़ दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं। मिलन समारोह में पटना, भागलपुर, बक्सर, मधुबनी और खगड़िया जिलों के कार्यकर्ता थे। राम विनोद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने पहले भाजपा से संबंध तोड़ा और उसके बाद सत्ता में बने रहने के लिए जंगल राज से समझौता कर लिया।जदयू के पूर्व महासचिव राजकुमार सिंह ने कहा कि समर्पित कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के कारण लोग पार्टी छोड़ने पर मजबूर हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*