भाजपा में बगावत के आसार, जद यू की पैनी नजर

बिहार भाजपा की अंदरूनी बगावत अब सतह पर आने लगी है.पार्टी के दो विधायक भाजपा को छोड़ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दमन थाम सकते हैं.

अवनीश कुमार( फोटो न्यूज18)

अवनीश कुमार( फोटो न्यूज18)

पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अवनीश कुमार ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर आक्रमण करते हुए कहा है कि उन्होंने पार्टी को गिरवी बना ली है और वह सत्ता के मोह में रहने वाले नेता है. अवनीश ने सुशील को जहां चुनौती दी है कि वह उन्हें पार्टी से निकाल कर दिखायें वहीं मुख्यमंत्री और जनता दल यू की तारीफ के पुल बांध दिये हैं.

अवीनीश ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो विकास का काम किया है वह दुनिया भर में प्रशंसा बटोर रहा है.

उधर इसी तरह का बयान भाजपा के एक और विधायक राणा गंगेश्वर ने भी दिया है. उन्होंने भी नीतीश की तारीफ में कसीदे गढ़े. गंगेश्वर शेखपुरा से विधायक हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की और कहा कि वह योग्य प्रधान मंत्री साबित हो सकते हैं.

गंगेश्वर के बारे में माना जाता है कि उनके संबंध जद यू के नेताओं से काफी अच्छे हैं. जद यू के सूत्रों का कहना है कि गंगेश्वर भी बीजीपी छोड़ जद यू में आ सकते हैं.

इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह, वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और गिरिराज सिंह इन विद्रोही नेताओं को चेतावनी दे रहे हैं कि उनके इस तरह के बयान के बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है.

कुल मिला कर भाजपा की अंदरूनी हालत ठीक नहीं है. इधर उसेके विद्रोह को जद यू वेट ऐंड वाच के रूप में ले रहा है. जद यू सूत्रों का कहना है कि भाजपा के इस संभावित बिखराव पर उसकी पैनी नजर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*