बिहार में फिर हुआ चार IPS अधिकारियों का तबादला

बिहार सरकार में फिर हुआ चार IPS अधिकारियों का तबादला

लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन बांकी हैं, उससे पहले बिहार में प्रशासनिक तबादलों का दौर जारी है। इसी क्रम में आज आज भी चार IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। जारी अधिसूचना के अनुसार, कई जिलों के एसपी को भी बदला गया है। 

Transfer Posting

नौकरशाही डेस्‍क

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी दीपक बर्णवाल को औरंगाबाद और सत्यप्रकाश को मधुबनी के पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं, IPS अधिकारी राकेश कुमार को बीएमपी बेगूसराय का कमांडेंट बनाया गया और रमन कुमार चौधरी आईजी के सहायक की जिम्‍मेवारी दी गई है।

खबर लिखते वक्‍त ये जानकारी मिल रही है कि सूबे में 41 BDO और 99 CO का भी तबादला कर दिया गया है। शिवजी कुमार भट्ट किशनगंज के टेढ़ागाछ अंचलाधिकारी बने हैं। अर्जुन कुमार विश्वास बनमनखी के सीओ, दीपक कुमार पूर्णिया ईस्ट के सीओ, अरविंद कुमार अजीत जोकीहाट के सीओ, अनुज कुमार पूर्णिया के नगर के सीओ होंगे।

आपको बता दें की बीते दिनों में राज्य सरकार के ओर से पुलिस महकमे में कई सारे फेरबदल किए गए थे। इनमें पुलिस अधीक्षक से पुलिस उप-महानिरीक्षक श्रेणी में प्रोन्नत दो आईपीएस अधिकारियों को मिली पोस्टिंग भी शामिल है। इसके अलावा पांच जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बदला गया है। पटना के पूर्व में ट्रैफिक एसपी रहे पीके दास को वापस राजधानी बुलाकर सिटी एसपी (मध्य) का प्रभार दिया गया है।

इससे पहले सोमवार को बिहार के पांच प्रमंडलों के प्रमंडलीय आयुक्त भी बदले गए हैं। इनमें भागलपुर, पूर्णिया, तिरहुत, सारण और कोशी प्रमंडल शामिल हैं।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*