भगवान सिंह कुशवाहा जदयू में शामिल

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के पिछले दिनों बिहार में राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन में शामिल होने से नाराज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा आज बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गये। 

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ट नारायण सिंह की उपस्थिति में यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में रालोसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह मुख्य प्रवक्ता श्री कुशवाहा ने अपने समर्थकों के साथ जदयू में शामिल होने की घोषणा की। इसके बाद श्री कुशवाहा और उनके साथ शामिल हुए नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी गयी।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने शामिल हुये श्री कुशवाहा एवं उनके समर्थकों का का जदयू में स्वागत किया और कहा कि इनके आने से दल और मजबूत हुआ है। उन्होंने श्री कुशवाहा के जदयू में शामिल होने को घर वापसी बताया। जदयू में शामिल होने के बाद बिहार के पूर्व मंत्री श्री कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राज्य में विकास की रेखा खींची है। श्री कुमार के नेतृत्व में राज्य का चहुमुखी विकास हुआ है तथा उनका हाथ और मजबूत करने के उद्देश्य से वह पार्टी में शामिल हुए हैं। श्री कुशवाहा ने रालोसपा से नाता तोड़ने के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) को छोड़ दिया है और ऐसी स्थिति में उनके साथ बने रहना उचित नहीं है। रालोसपा में असली और नकली की लड़ाई अभी चल रही है। उन्होंने कहा कि रालोसपा अध्यक्ष को राजग से नाता तोड़ने के समय भी उन्होंने रोका था, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद उन्होंने विकास के रास्ते पर चलने वाले मुख्यमंत्री श्री कुमार के साथ जाना उचित समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*