मुख्‍यमंत्री आवास से गुंडागर्दी है गलत संसदीय परंपरा : तेजस्‍वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने आज सुबह ट्विट कर पटना विश्‍वविद्यालय में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर नीतीश कुमार को निशाना बनाया है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री आवास से अब छात्र संघ चुनाव में भी पैसा और शराब माफ़ियाओं को पद बाँटने का खेल खेला जाने लगा है?  

नौकरशाही डेस्क

तेजस्‍वी ने अपने ट्विट में लिखा –‘ आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी, क्या मुख्यमंत्री आवास से अब छात्र संघ चुनाव में भी पैसा और शराब माफ़ियाओं को पद बाँटने का खेल खेला जाने लगा है? अधिकारियों को विरोधी छात्र संगठनों और छात्रों को हराने व गिरफ़्तार करने का आदेश दिया जा रहा है। आपके आवास से ऐसी गुंडागर्दी ग़लत संसदीय परंपरा है।‘

इससे पहले भी तेजस्‍वी ने एक ट्विट के जरिये कहा था कि विगत वर्ष पटना विश्वविद्यालय में ABVP के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को फ़र्ज़ी डिग्री और शपथपत्र के कारण हटा दिया गया। अब उन्हीं फ़र्जियों को नीतीश कुमार के फ़र्ज़ी कागज़ी नेता फ़र्ज़ी तरीक़े से शामिल कर उनसे फ़र्ज़ी काम करा रहे है। बाहर के फ़र्ज़ी कागज़ी लोग गौरवशाली पटना विश्वविद्यालय का नाम ख़राब कर रहे है।

बताते चलें कि पटना विश्‍वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 2018 के लिए वोटिंग 5 दिसंबर को होनी है। इसके लिए सभी छात्र संघ पूरा दमखम लगा रहे हैं। इस बीच हिंसा की भी खबरें आ रही हैं। जहां पटना वीमेंस कॉलेज के सामने चुनाव प्रचार के दौरान छात्र जदयू के दिव्‍यांशु भारद्वाज को पीटने का आरोप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर लगा, वहीं रविवार देर रात छात्र जदयू और जन अधिकार छात्र परिषद के बीच झड़प हो गई। इसमें जन अधिकार छात्र परिषद के उम्‍मीदवार को भी चोटें आई। कहा जा रहा है कि छात्र जदयू की ओर से मतदाताओं में पैसे बांटे जा रहे हैं। वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दफ्तर पर पुलिस के छापे पड़ने के बाद भाजपा के बड़े नेताओं ने भी सीधे – सीधे जदयू नेता प्रशांत किशोर को निशाने पर लिया था।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*