मालगाड़ी की ठोकर से गिरा माड़ीपुर ओवरब्रिज 9 घायल

बिहार के मुजफ्फरपुर में ठीक स्टेशन के निकट माड़ीपुर फ्लाई ओवर के गिरने से 9 लोग गंभीर रुप से घयल हुए हैं जबकि मालगाड़ी का डब्बा दब कर चकनाचूर हो गया है.

यही है माड़ीपुर पुल( फोटो ईटएड्स.कॉम)

यही है माड़ीपुर पुल( फोटो ईटएड्स.कॉम)

यह घटना बुधवार को दोपहर 1.30 बजे हुई. रेलवे के एक कर्मी मोहम्मद सालिम ने घटना स्थल से नौकरशाही डॉट इन को बताया है कि दो पायों के बीच का पूरा हिस्सा जमीनदोज हो गया है. मालगाड़ी का एक डब्बा पूरी तरह से चिपट गया है. उन्होंने कहा कि गनीमत है कि कोई पैसेंजर गाड़ी पुल की जद में नहीं आयी नहीं तो सैकड़ों लोगों की जान चली जाती.

मालूम हो की यह फ्लाईओवर मुख्य शहर को दो हिस्सों में बांटता है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पुल कैसे गिरा पर मोहम्मद सालिम का कहना है कि मालगाड़ी संभव है कि पुल के एक पाया से टकरा गयी जिसके कारण यह घटना घटी है. यह पुलि मुज्फ्फरपुर जंकशन के बिल्कुल करीब है.

वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फ्लाईओवर गिरने से फिलहाल रेल मार्ग अवरूद्ध हो गया है. उत्तर बिहार को देश की दूसरी जगहों से जोड़ने वाली मुख्यलाइन पूरी तरह से बाधित है. अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मलबे को साफ करने में कितना समय लगेगा.

प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि जब पुल ध्वस्त हुआ तो उस समय ऊपर से कई वाहन गुजर रहे थे जिसके कारण एक टेम्पो और एक मोटरसाइकिल भी पुल से साथ नीचे गिर गये हैं. चूंकि मलबा काफी विशाल है इसलिए आहत होने वालों की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है.

इससे से पहले 2006 में भागलपुर में एक ऐसी ही घटना हो गयी थी. पुलिस के गिरने से तब भागलपुर में 33 लोगों की मौत हो गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*