मुलायम अखिलेश जंग: लालू ने फिर की सुलह की कोशिश, नहीं बनी बात, हुए निराश

मुलायम सिंह और अखिलेश यादव की सियासी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और इस बीच लालू प्रसाद यादव की सुलह की आखिरी कोशिश भी तब नाकाम हो गयी जब उन्होंने अखिलेश को सुलह करने लेने का आग्रह किया.lalu.akhilesh
लालू प्रसाद ने अखिलेश यादव को फोन किया लेकिन अखिलेश की तरफ से उन्हें कोई साकारात्मक जवाब नहीं मिला. बुधवार को लालू प्रसाद ने पत्रकारों से कहा , ‘मैंने अखिलेश को देर रात फोन कर सलाह दी थी कि वह मुलायम सिंह यादव से सुलह कर ले, लेकिन मुझे निराशा हाथ लगी.’
गौरतलब है कि दो हफ्ते पहले भी लालू प्रसाद ने अखिलेस और मुलायम सिंह दोनों से बात की थी और उसका तब सकारात्मक परिणाम दिखा था. लालू के कहने पर तब अखिलेश मुलायम सिंह से मिले थे और उसके बाद बात बन गयी थी. इसके बाद लालू प्रसाद ने ट्विट कर अपने प्रयासों के बारे में बताया था कि कैसे उन्होंने पिता-पुत्र दोनों के बीच सुलह कराने की कोशिश की जो सफल रही.
लेकिन उसके दो दिनों बाद ही सारा खेल तब बिगड़ गया था. लेकिन मंगलवार को जब लालू ने फिर फोन किया तो उन्हें अखिलेश यादव से निराशा हाथ लगी. इसके बाद लालू ने कहा कि इस बिखराव से साम्प्रदायिक शक्तियों को फायदा हो सकता है.
गौरतलब है कि मंगलवार को सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने भी कहा था कि सुलह की कोशिश करते करते वह थक चुके हैं.
इस बीच लखनऊ में चल रहे यादव परिवार के इस घमासान का कोई अंत होता नहीं दिख रहा है. जबकि इससे पहले मुलायम सिंह ने अखिलेश को समझौते के लिए बुलाया था और उन्हें सीएम उम्मीदावार घोषित करने के साथ ही प्रत्याशियों के चयन की जिम्मेदारी निभाने के लिए भी कहा था पर खबरों में बताया गया है कि अखिलेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को भी नहीं छोड़ना चाहते हैं. ऐसे में यह विवाद और गहराता जा रहा है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*