राज्‍य में वज्रपात से छह लोगों की मौत

सहरसा ,समस्तीपुर और खगड़िया में वज्रपात से छह लोगों की मौत हो गयी तथा एक अन्य झुलस गया। सहरसा से प्राप्त समाचार के अनुसार जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आज हुये वज्रपात से तीन बच्चे समेत चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई। सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के पदाधिकारी अनिल कुमार ने यहां बताया कि सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कड़ुआ गांव में बारिश के साथ वज्रपात होने से दो बच्चे मनीष (10) और अविनाश (08) की झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इसी थाना क्षेत्र के तुर्की गांव में रेणु कुमारी (10) की मौत हो गई।


श्री कुमार ने बताया कि जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव में बारिश के दौरान हुये वज्रपात से राम सागर (17) की झुलसकर मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को प्रशासन की ओर से चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

समस्तीपुर से प्राप्त समाचार के अनुसार जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के गोही रहुआ गांव स्थित खेत में कुछ लोग काम कर रहे थे तभी अचानक बारिश शुरू हो गई। इस दौरान वज्रपात होने से मुकेश महतो (16) की मौत हो गई जबकि आशीष कुमार (14 वर्ष ) गंभीर रूप से झुलस गया। घायल को वारिसनगर प्रखंड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है।  खगड़िया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के मानसी थाना क्षेत्र के सरसवा गांव निवासी समसागर चौधरी का पुत्र बिट्टू कुमार (21) घर के निकट मवेशी चरा रहा था तभी तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ। इस घटना में बिट्टू की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*