राष्‍ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद के खिलाफ विपक्ष की उम्‍मीदवार होंगी मीरा कुमार

देश में 17 जुलाई 2017 को हो रहे राष्‍ट्रपति चुनाव की सरगरमी चरम पर है. जहां पहले ही एनडीए ने बिहार के तत्‍कालीन राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद को राष्‍ट्रपति पद के लिए अपना उम्‍मीदवार घोषित किया, वहीं आज विपक्ष ने एनडीए के समाने मीरा कुमार को अपना उम्‍मीदवार घोषित कर चुनौती दी है.

नौकरशाही डेस्‍क

आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर संसद भवन की लाइब्रेरी में हुई विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व लोकसभा स्‍पीकर मीरा कुमार के नाम का एलान किया. बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष  सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, गुलाम नबी आज़ाद, ए.के. एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे.

वहीं, बीएसपी से सतीश मिश्र, टीएमसी से डेरेक ओ ब्रायन, सपा से रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, आरएलडी से अजीत सिंह, नेशनल कांफ्रेंस से उमर अब्दुल्ला, एनसीपी से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, तारिक़ अनवर, सीपीएम से सीताराम येचुरी, सीपीआई से डी. राजा भी बैठक में शामिल हुए. बैठक में डीएमके से कनिमोई, केरल कांग्रेस से जोस मनी, जेएमएम से हेमंत सोरेन और संजीव कुमार, आरएसरपी से प्रेमचंद्रन के अलावा अन्‍य कई दलों के नेता शामिल हुए.

बिहार से राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी बैठक में भाग लिया. हालांकि बिहार में राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन की सरकार में शामिल जदयू ने पहले ही राष्‍ट्रपति पद के लिए एनडीए को समर्थन करने की बात कही है, जिसको लेकर बिहार में राजद और जदयू के नेता आमने – सामने भी हैं. जदयू प्रमुख व नीतीश कुमार ने राष्‍ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद के नाम पर रजामंदी जताई थी, इसलिए जदयू से कोई आज विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं हुआ.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*