राहुल गांधी की प्रॉक्‍सी कंपनी है किंग फिशर

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि मनमोहन सिंह सरकार के समय किंगफिशर एयरलाइन्स को जिस तरह से तमाम नाजायज़ सहूलियतें दी गयीं, उससे लगता है कि किंगफिशर एयरलाइन्स दरअसल गांधी परिवार की कंपनी थी और माल्या एक प्रॉक्सी के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। 

भाजपा प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री गांधी किंगफिशर एयरलाइन्स के मालिक विजय माल्या को लेकर बैकफुट पर हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि एयरलाइन्स गांधी परिवार की ही थी जिसे माल्या के प्रॉक्सी के माध्यम से चलाया जाता था। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार हमेशा किंगफिशर एयरलाइन्स में यात्रा करता था और उनकी सीटों को मुफ्त में ही बिजनेस क्लास में परिवर्तित किया जाता था।

डॉ. पात्रा ने कई दस्तावेज पेश किये और दावा किया कि भारतीय रिजर्व बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के बीच पत्राचार से साबित हो गया है कि सभी नियमों को दरकिनार करके माल्या के लिए बैंकों की तिजोरियां खोल दीं गयीं थी। उन्होंने कहा कि लोन रिस्ट्रक्चरिंग के नाम पर उनके डूबे हुए कर्ज़ को छिपाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि किंगफिशर के मालिक प्रधानमंत्री कार्यालय एवं वित्त मंत्रालय में बैठ कर बैंकों पर ऋण देने के लिए दबाव डलवाने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि श्री गांधी को बताना चाहिए कि अाखिर किंगफिशर एयरलाइन्स से उनका क्या रिश्ता रहा है। आखिर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनकी किस प्रकार से मदद करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*