रेल चक्का जाम के दौरान सांसद ने कहा – विशेष राज्‍य के दर्जा के लिए जारी रहेगा संघर्ष

जन अधिकार पार्टी (लो) ने आज विशेष राज्‍य का दर्जा की मांग और परीक्षाओं में हो रही धांधली के बाद खिलाफ राज्‍य में विभिन्‍न जगहों पर रेल चक्‍का जाम किया. इस दौरान पार्टी के संरक्षक व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने राजेंद्र नगर स्‍टेशन पर रेल चक्‍का जाम आंदोलन में शामिल हुए और कहा कि यह आंदोलन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, गिरती कानून-व्‍यवस्‍था और छात्रों के भविष्‍य से खिलवाड़ के खिलाफ है.

नौकरशाही डेस्‍क

बता दें कि जाप (लो) कार्यकर्ताओं ने पटना के बाढ़ में रेल परिचालन ठप कर दिया. फिर डाउन लाइन पर अमृतसर-हावड़ा मेल को घंटों रोका. रेल पटरी को जाम किये कार्यकर्ताओं ने इसके बाद पटना आने वाली गरीब रथ एक्‍सप्रेस को भी रोक दिया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने फतुहा में भी ट्रेन को रोका. वहीं, जन अधिकार पार्टी ने गया जंक्शन पर जमकर प्रदर्शन करते हुए अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस को रोक दिया.

सांसद ने कहा कि बिहार के बंटे 18 वर्ष हो गये, लेकिन न तो विशेष राज्‍य का दर्जा मिला और न विशेष पैकज ही आज मिल सका है. इसका खामियाजा प्रदेश की 11 करोड़ लोगों को भुगतना करना पड़ रहा है. उन्‍होंने कहा कि लालू यादव ने कहा था कि उनकी लाश पर राज्‍य का विभाजन होगा, लेकिन अपनी सत्‍ता बचाये रखने के लिए उन्‍होंने विभाजन का विधेयक विधानसभा में पास करवाया. यूपीए सरकार में लालू यादव खुद महत्‍वपूर्ण विभाग के मंत्री भी रहे, लेकिन विशेष राज्‍य या विशेष पैकेज के लिए कोई पहल नहीं की. नीतीश कुमार ने भी बिहार के विभाजन के बाद एनडीए सरकार में मंत्री रहे, लेकिन उन्‍होंने भी कोई प्रयास नहीं किया. अब विशेष राज्‍य के नाम पर तमाशा कर रहे हैं.

सांसद ने कहा कि बिहार की परीक्षाओं में धांधली हर साल हो रही है. इंटर और मैट्रिक की परीक्षाओं के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक, नकल और परिणाम में गड़बड़ी की शिकायत आम है. उन्‍होंने इंटर टॉपर की चर्चा करते हुए कहा कि बिना स्‍कूल या कॉलेज में कक्षा किये ही परीक्षार्थी टॉपर हो जाता है. कोचिंग संस्‍थानों को लाभ पहुंचाने के लिए टॉपर का खेल होता है. इस मामले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए. सांसद ने कहा कि जनता के मुद्दों पर पार्टी का संघर्ष लगातार जारी रहेगा.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*