समाजवादी पार्टी  का कल होने वाला आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन निरस्त कर दिया गया है।  पार्टी सूत्रों ने बताया कि जनेश्वर मिश्र पार्क में होने वाला आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन निरस्त कर दिया गया है। अब इसके स्थान पर उसी पार्क में ही राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जायेगा, जिसमे पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शिरकत करेंगे। 

dddd
इससे पहले टिकट बंटवारे को लेकर छिडी रार के बीच सपा महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने कल शाम पार्टी का आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन बुलाया था। पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने इसे अनुशासनहीनता करार देते हुये प्रो यादव के साथ साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया था। हालांकि आज सुलह समझौते के बाद दोनो नेताओं का निष्कासन वापस ले लिया गया।

 

उधर बताया जाता है कि राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे घमासान के बीच सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र के बीच सुलह की कोशिश की। राजद अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा में फूट का लाभ भारतीय जनता पार्टी को न मिले , इसके लिए सपा सुप्रीमो और उनके पुत्र का मजबूती के साथ रहना जरुरी है । जानकार सूत्रों के अनुसार राजद अध्यक्ष श्री यादव ने कल रात से लेकर अबतक दो बार सपा सुप्रीमो और उनके मुख्यमंत्री पुत्र से लंबी बातचीत की है । बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने अपना-अपना पक्ष रखा। इसके बाद समझौते की राह साफ हुई।

By Editor