सनग्‍लास की ‘गरमी’ से पसीना-पसीना हुए कलेक्‍टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने धूप का चश्मा पहनने वाले बस्तर के कलेक्टर अमित कटारिया को छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार की खिंचाई का सामना करना पड़ा है। सरकार ने कटारिया को इस ‘गलती’ के लिए वॉर्निंग दी है.

इस वार्निंग के बाद कलेक्‍टर पसीने-पसीने हो गए। unnamed (2)

एनबीटी की खबर के अनुसार, पीएम मोदी के बस्तर दौरे के वक्त कटारिया उनके स्वागत के वक्त धूप का चश्मा पहने हुए थे। राज्य सरकार ने कलेक्टर कटारिया को प्रोटोकॉल और ड्यूटी पर ‘ध्यान नहीं देने के लिए’ चेतावनी दी है। उन्हें दी गई नोटिस के मुताबिक, कटारिया का आचरण (मोदी के सामने धूप का चश्मा पहनना) सेवा नियमों का उल्लंघन है। नोटिस में कलेक्टर कटारिया को भविष्य में इस तरह का आचरण नहीं करने की भी चेतावनी दी गई है।

 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि मोदी ने नीली कमीज और ब्रांडेड सनग्लास पहने कलेक्टर से हाथ मिलाते वक्त पूछा, ‘मिस्टर दबंग कलेक्टर! आप कैसे हैं?’

रिपोर्टों के मुताबिक मोदी के कमेंट के बाद वीवीआइपी  ड्यूटी पर तैनात आइएएस अधिकारियों के ड्रेस कोड पर बहस छिड़ गई। हालांकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि उन्हें केवल एक नोटिस जारी कर बताया गया है कि यह प्रोटोकॉल नहीं है। उनके खिलाफ और कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*