समाज को जोड़कर चलती है कांग्रेस

लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार ने कहा कि देश में कांग्रेस को छोड़ किसी भी अन्य पार्टी में नेतृत्व की क्षमता नहीं है। कांग्रेस ही देश की एकमात्र पार्टी है, जिसमें समाज को जोड़कर रखने की कुवत है। बाकी पार्टियां तो समाज को धर्म,  मजहब और जाति में बांटकर राजनीति करती हैं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिये कहा कि किसी भी पार्टी की हैसियत नहीं है कि वह कांग्रेस को चुनौती दे सके। आज देश किसी और के हाथों में है। हमारे लिए यही सबसे बड़ी चिंता की बात है।aafdfdsf

 

 

मीरा कुमार राजधानी के रविंद्र भवन में अपने पिता व देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की 108वीं जयंती समारोह को संबोधित कर रही थी। मीरा कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने देश में शुरू से जोडऩे की राजनीति की है क्योंकि समाज को तोडऩे की राजनीति में उसका कोई विश्वास नहीं है। देश में कांग्रेस का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि मुझमें अपने पिता की तरह नेतृत्व क्षमता नहीं है, लेकिन मैं बिहार की जनता को इतना भरोसा दिलाना चाहती हूं कि अगर यहां किसी भी मोर्चे पर मेरी जरुरत पड़ी तो मैं इसके लिए हमेशा उपलब्ध हूं।

 

 

इस समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद, केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह, डा. अशोक कुमार, विजय शंकर मिश्र, कृपानाथ पाठक, विनोद शर्मा, डा. अनिल सुलभ समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इस समारोह का आयोजन प्रदेश कांग्रेस के अजा/अजजा प्रकोष्ठ ने किया था और समारोह की अध्यक्षता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष उमेश राम कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*