सरकारी गिफ्ट लौटा कर भी फंस गये सुशील मोदी

बिहार सरकार द्वारा विधायकों को गिफ्ट दिये जाने पर मीडिया में हुई भारी फजीहत के बाद भाजपा के नेता सुशील मोदी व मंगल पांडेय ने गिफ्ट वापस कर दिया है.

दूसरी तरफ गिफ्ट लौटा देने के बावजूद सुशील मोदी आलोचना की जद में हैं. राबड़ी देवी ने कहा है कि मोदी को वे सारे गिफ्ट भी लौटाने चाहिए जितने दिन वह सरकार में रहें क्योंकि सरकार में रहते हुए भी उन्होंने सरकारी गिफ्ट लिये थे. गौरतलब है कि श्री मोदी ने इस सत्र में मिले गिफ्ट ही लौटाये हैं.

आज सदन की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने शिक्षा विभाग समेत अन्य विभागों से मिले तोहफों को लौटा दिया.

विधायकों को दिये जाने वाले सूटकेस

विधायकों को दिये जाने वाले सूटकेस

 

जबकि सीपीआई एमल के तमाम तीन विधायक ही मात्र ऐसे थे जिन्होंने गिफ्ट स्वीकार ही नहीं किया था. इन विधायकों की काफी प्रशंसा हुई थी. लेकिन भाजपा समेत तमाम विपक्षी पार्टी के विधायकों ने मोबाइल, माइक्रो वेव ओवेन समेत अन्य उपाहर स्वीकार कर लिये थे. इस मामले के मीडिया में आने के बाद जब भाजपा विधायकों से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि सरकार अगर गिफ्ट देती है तो उसे लेने में हर्ज क्या है. मीडिया ने इस मामले को काफी प्रमुखता उठाया. मीडिया ने सवाल किया कि होली पर शिक्षा विभाग अपने शिक्षकों को वेतन नहीं दे रहा और विधायकों को गिफ्ट दिया जा रहा है. सुशील मोदी ने गिफ्ट लौटाने के साथ ही कहा कि विभाग अगर लौटाया गया गिफ्ट वापस नहीं लेगा तो वे गिफ्ट को नीलाम कर देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे पहले भी गिफ्ट को लौटा चुके हैंं।

भाजपा नेता सुशील मोदी और मंगल पांडेय के गिफ्ट लौटाने पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने  कहा कि सुशील मोदी जितने दिन सरकार में रहे उस दौरान मिले सभी गिफ्टों को भी उन्हें लौटाना चाहिए था.वहीं दूसरी ओर जदयू एमएलसी संजय सिंह ने इस मामले पर सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया में बने रहने के लिए मोदी गिफ्ट लौटा रहे हैंं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*