सीएनजी स्‍टेशन के लिए डेढ़ एकड़ जमीन होगी हस्‍तांतरित

बिहार सरकार ने फुलवारीशरीफ केन्द्रीय कर्मशाला में गेल इंडिया को सीएनजी (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) स्टेशन की स्थापना के लिए 1.5 एकड़ भूमि के हस्तांतरण की स्वीकृति दे दी है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की हुई बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मंत्रिपरिषद ने फुलवारीशरीफ केन्द्रीय कर्मशाला में गेल इंडिया को सीएनजी स्टेशन की स्थापना के लिए 1.5 एकड़ भूमि का हस्तांतरण करने के परिवहन विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है ।

इसके साथ ही मंत्रिपरिषद ने सड़क सुरक्षा एवं मोटरवाहन नियमों के अनुपालन से संबंधित प्रवर्तन तंत्र को मजबूत करने एवं पूर्व में नियुक्त कर्मियों को प्रोन्नति का अवसर प्रदान करने के लिए “बिहार चलन्त दस्ता सिपाही संवर्ग (भर्ती एवं सेवा शर्त) नियमावली, 2019’’ के गठन की स्वीकृति दी गई है। उन्होंने बताया कि 35 पद चलंत दस्ता सिपाही के स्वीकृत हैं जिसमें से चार ही कार्यरत हैं और 31 पद रिक्त हैं।

श्री कुमार ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के 352 वें प्रकाश गुरूपर्व के आयोजन (11-13 जनवरी 2019) के अवसर पर पटना में कंगनघाट पर अस्थायी टेंट सिटी निर्माण के लिए स्थापना एवं प्रतिबद्ध व्यय मद के अन्तर्गत आठ करोड़ एक लाख रूपये तथा अस्थायी टेंट सिटी के लिए भूमि के समतलीकरण एवं किसानों को फसल क्षतिपूर्ति आदि के भुगतान के लिए उन्नीस लाख रूपये कुल आठ करोड़ बीस लाख रूपये मात्र वित्तीय वर्ष 2018-19 में बिहार आकस्मिकता निधि से उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*