CBI प्रमुख आलोक वर्मा को जबरदस्‍ती भेजा गया छुट्टी पर, तो पहुंचे SC शरण में

CBI प्रमुख आलोक वर्मा को जबरदस्‍ती भेजा गया छुट्टी पर, तो पहुंचे SC शरण में

CBI Vs CBI घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा  और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्‍थाना दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया है. वहीं, आलोक वर्मा के स्‍थान पर नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बना दिया गया. इससे नाराज आलोक वर्मा ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए याचिका दायर कर दी है. अब वर्मा की याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई होनी है

नौकरशाही डेस्‍क

इससे पहले मंगलवार को दिल्‍ली हाईकोर्ट ने राकेश अस्‍थाना को थोड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. बताते चलें कि हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग कारोबारी मोइन कुरैशी को क्लीन चिट देने में कथित घूस लेने के आरोपों पर सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज किया था. जिसके बाद राकेश अस्थाना ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर भी दो करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप लगाया था.

Also Read- CBI के विशेष निदेशक 29 तक नहीं होंगे गिरफ्तार

इसके बाद दोनों ही अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया. वहीं अब दोनों का मामला कोर्ट भी पहुंच गया है. दोनों शीर्ष अफसरो के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप से सीबीआई की विश्वसनीयता पर उठते सवालों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है.

Also Read- लालू को गिरफ्तार करने वाले CBI अफसर होंगे गिरफ्तार

मिली रही जानकारी के अनुसार, सीबीआई के एक और डीएसपी अजय बस्सी का ट्रांसफर कर दिया गया है. अजय बस्‍सी अस्थाना घूसकांड में जांच कर रहे थे. खबर ये भी आ रही है कि CBI का विवाद राफेल मामले से जुड़ा है, क्‍योंकि सूत्र बताते हैं कि CBI चीफ आलोक वर्मा ने राफेल से जुड़ी फाइलें देखने के लिए मंगाई थी, जिसके बाद उन्‍हें अब छुट्टी पर भेजा गया है.

याद रहे कि सीबीआई के निदेशक और विशेष निदेशक के बीच एक साल से टकराव की स्थिति बनी रही जो अब कानूनी लड़ाई में बदल चुकी है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*