हरियाणा:8 उपायुक्त समेत 24 आईएएस का तबादला

हरियाणा सरकार ने 24 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.इन में आठ जिलों के उपायुक्त भी शामिल हैं.

परिवहन विभाग के महानिदेशक अरुण कुमार को पर्यावरण विभाग का निदेशक अतिरक्त पदभार दिया गया है. जबकि खाद्य एंव आपूर्ति विभाग के महानिदेशक महाबीर सिंह को स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक का पद भी सौंप दिया गया है.

अरुण कुमार गुप्ता को हरियाणा का श्रम आयुक्त नियुक्त किया गया है.मोहिंद्र कुमार को उनकी वर्तमान ड्यूटियों के साथ-साथ अंबाला रेंज के आयुक्त का कार्यभार सौपा गया. हैफेड के प्रबंध निदेशक अशोक कुमार यादव को हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक तथा तकनीकी शिक्षा विभाग के महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है.

डी. सुरेश को प्राथमिक शिक्षा का महानिदेशक बनाया गया है.वाईएस ख्यालिया को लैंड रिकार्डस, हरियाणा का महानिदेशक तथा विशेष आयुक्त नियुक्त किया गया है. जबकि राकेश गुप्ता को उनकी पुरानी जिम्मदोरियों के साथ-साथ चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान, हरियाणा के निदेशक का कार्यभार भी दिया गया है.

इसी तरह सोनीपत के डीसी पंकज अग्रवाल को हरियाणा प्राथमिक शिक्षा परियोजना परिषद तथा राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान का परियोजना निदेशक नियुक्त किया गया है.फतेहाबाद के डीसी एमएल कौशिक को जिंद का जिला उपायुक्त नियुक्त किया गया है इसके साथ ही, उन्हें हरियाणा वन विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार भी दिया गया है.

समीरपाल सरो को पानीपत का जिला उपायुक्त तथा नगर निगम, पानीपत का आयुक्त नियुक्त किया गया है.इसी तरह से डब्ल्यूएस गोयत को वित्त विभाग के विशेष सचिव एवं सदस्य सचिव तथा राज्य वित्त आयोग, हरियाणा का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. फरीदाबाद के डीसी बलराज सिंह को हूडा, फरीदाबाद के प्रशासक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है. विकास यादव को सेकेंडरी शिक्षा, विभाग का निदेशक लगाया गया है. अशोक सांगवान को नगर निगम, गुडग़ांव का आयुक्त लगाया गया है.

गृह विभाग में अतिरिक्त सचिव विनय सिंह को मेवात का जिला उपायुक्त लगाया गया है. मेवात विकास एजेंसी के सीईओ के रूप में भी वे काम करेंगे। महेंद्रगढ़ के जिला उपायुक्त साकेत कुमार को फतेहाबाद का डीसी लगाया गया है.

पानीपत की डीसी ए. मोना श्रीनिवास को हरियाणा गृह विभाग में अतिरिक्त सचिव बनाया गया है. भिवानी के जिला उपायुक्त अशोक कुमार मीणा को हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, भिवानी के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*