हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है देश

कांग्रेस ने नरेन्द्र मोदी सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में देश के हर क्षेत्र में पिछड़ जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि महंगाई बढ़ने और उत्पादन घटने से लोगों की दुश्वारियां बहुत बढ़ गयी हैं । कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोशी ने पटना में मोदी सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर एक पुस्तिका ‘सच्चाई का आइना’ जारी की जिसमें आंकड़े देकर यह बताने की कोशिश की गयी है कि देश हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है ।dddd

 

 

श्रीमती बहुगुणा ने कहा कि महंगाई कम करने का वादा करके आयी मोदी सरकार के कार्यकाल में आवश्यक वस्तुओं के दाम बहुत बढ़ जाने से रसोईघर का बजट 35 प्रतिशत तक बढ़ गया है । इससे गरीबों खासकर महिलाओं को बहुत परेशानी हो रही है । श्रीमती जोशी ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के मनाये जाने वाले ‘विकास पर्व’की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि यह लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से भटकाने का प्रयास है ।

 

 

उन्होंने कहा कि जो लोग अच्छा काम करते हैं, वे ढिंढोरा नहीं पीटते । लोगों का काम सिर चढ़कर बोलता है । देश में 50 प्रतिशत भूभाग भयंकर सूखे की चपेट में है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जश्न मना रही है । यह बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है । विकास पर्व मनाना सरकार की संवेदनहीनता का परिचायक है। यदि यह सरकार संवेदनशील होती तो ऐसे मौके पर शालीनता से अपनी बात रखने की कोशिश करती । कांग्रेस नेता ने कहा कि किसानों का बुरा हाल है। वर्ष 2015-16 में औसतन एक करोड़ 20 लाख टन अनाज कम पैदा हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*