हीना शाहाब व मीसा भारती जाएंगी राज्य सभा में

आगामी जुलाई महीने में राज्य सभा के लिए पांच सीटों का चुनाव होना है। इसमें दो राजद व एक भाजपा की सीट तय है। जबकि जदयू और कांग्रेस राज्य सभा और विधान परिषद की सीटों पर आपसी समझौता कर सकते हैं।  kkak

वीरेंद्र यादव

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजद ने राज्य सभा के अपने दोनों उम्मीदवारों का चयन लगभग कर लिया है। इस पर औपचारिक मुहर चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही लगेगी। राजद ने अपनी दोनों सीटों पर महिला उम्मीदवारों को भेजने का फैसला किया है। इसमें एक मीसा भारती हैं, जबकि दूसरी हीना शाहाब हैं। हीना शहाब पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन की पत्नी हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज नई दिल्ली में ही हैं और उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ बैठक में अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

 

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का राज्य सभा में जाना तय माना जा रहा है। उनका कार्यकाल भी जुलाई में समाप्त हो रहा है। लेकिन जिस तरह से जदयू में सत्ता का नया खेल शुरू हुआ है, उसमें अब शरद यादव की दावेदारी भी निर्बाध नहीं मानी जा सकती है। जदयू के दूसरे उम्मीदवार पर अभी संशय बरकरार है। भाजपा की एक सीट के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं, लेकिन उनकी दावेदारी केंद्रीय सरकार में उनकी संभावित भूमिका पर निर्भर करती है। हालांकि अभी चुनाव में पांच महीने बाकी हैं। तब तक इंतजार करना ही होगा।

One comment

  1. We want Heena shahab….Thats all.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*