प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा के दौरान ओबामा से मुलाकात कर रहे होंगे ठीक उसी समय वाशिंगटन और न्युयार्क में उनके खिलाफ प्रदर्शन भी होगा और काले झंडे भी दिखाये जायेंगे.modi

अलायंस फॉर जस्टिस ऐंड अकाउंटेबिलिटी (एजेए) ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह मोदी को उस समय काले झंडे दिखाएगा जब वह 28 सितंबर को न्यू यॉर्क में मेडीसन स्क्वेयर गार्डन की ओर जाएंगे। सिख फॉर जस्टिस ने भी घोषणा की है कि वह 30 सितंबर को वाइट हाउस के सामने के एक गार्डन में मोदी को आरोपित करने के लिए नागरिक अदालत लगाएगा. एलायंस फॉर जस्टिस ऐंड अकाउंटिबिलिटी ने अपने फेसबुक बुक पेज में डेढ़ हजार लोगों को आमंत्रित किया है.

यह काम उस समय किया जाएगा, जब प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से उनके ओवल ऑफिस में मुलाकात कर रहे होंगे। सिख समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, वाइट हाउस के सामने प्रेसिडेंट पार्क में अभियोग लगाने की कार्यवाही चलाने के लिए कोर्ट रूम की एक प्रतिकृति बनाई जाएगी.एजेए की ओर से कल अपने सदस्यों को भेजे गए संदेश में कहा गया, ‘यात्रा पर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी को काले झंडे दिखाए जाएं।’

सीएजी के संस्थापक डॉ. शेख उबेद ने कहा, ‘एजेए उन व्यक्तियों और संगठनों का गठबंधन है, जो भारत में मानवाधिकारों और धार्मिक स्वतंत्रता के तेजी से हो रहे क्षरण को लेकर चिंतित है।’ उबेद ने कहा कि इसका शुरुआती उद्देश्य नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान भारत की बहुलता के प्रति उत्पन्न खतरे की ओर ध्यान आकर्षित करना है।

गठबंधन ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘आइए हमारे साथ शामिल होइए। हम नरेंद्र मोदी की यात्रा के विरोध में 28 सितंबर को न्यू यॉर्क सिटी के मेडीसन स्क्वेयर गार्डन में खडे होंगे.
नरेंद्र मोदी 26 सितम्बर को न्युयार्क पहुंचेंगे. वह वहां से 30 सितम्बर को भारत लौटेंगे. इस दौरान वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी भाषण देंगे.

By Editor

Comments are closed.