बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि लालकृष्‍ण आडवाणी के साथ राजनीतिक खेल खेला गया है. उन्‍होंने कहा कि आरएसएस, भाजपा, और विश्‍व हिंदू परिषद के लोग इतने खतरनाक हैं कि अपने – परायों का भी ख्‍याल नहीं करते.

नौकरशाही डेस्‍क

लालू यादव ने राष्‍ट्रपति पद के लिए आडवाणी पत्ता साफ करने का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि गुजरात दंगे में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पक्ष में खड़े होने वाले एक मात्र आडवाणी  थे, मगर कोर्ट में सीबीआई ने खड़ा होकर इन पर मुकादमा चलाने की बात कही. सीबीआई नरेंद्र मोदी के हाथ में है. इसलिए जब सरकार ही उनपर मुकदमा चलाने की बात कर रही है, तब तो कोई विकल्‍प नहीं बचता है. उन्‍होंने कहा कि ये सब अंदरखाने का खेल है. चर्चा थी की आडवाणी  को अगला राष्‍ट्रपति बनाया जाएगा, मगर अब इस बारे में कोई चर्चा भी नहीं करेगा.

लालू ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अच्छा हुआ जो सुप्रीम कोर्ट और सीबीआई ने अपने दम पर यह फैसला लिया. आडवाणी को हमने गिरफ्तार किया था, लालू ने केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. लालू ने कहा कि अब इसका जवाब भाजपा आरएसएस के लोग देंगे. उनके  चेले और बिहार में सुशील मोदी – रविशंकर प्रसाद देंगे. उन्‍होंने क‍हा कि बाबरी मस्जिद विध्‍वंस मामले में दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. बाबरी का मामला विवादित है. लालू ने कहा कि वे शुरू से ही भाईचारे और संविधान के लिए भाजपा और आरएसएस जैसी सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ लड़ रहे हैं.

लालू ने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा के नेता अब चौक चौराहे पर नजर नहीं आते. कहीं से योगी तो कहीं से भोगी निकल रहे हैं. गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती, कल्याण सिंह समेत 12 लोगों पर आपराधिक मुकदमा चलाने का हुक्म दिया है.

By Editor