बिहार विधान सभा के उपचुनाव में भागलपुर में महागठबंधन सह कांग्रेस के उम्‍मीदवार अजीत शर्मा की अप्रत्‍याशित जीत से गदगद मुख्‍यमंत्री ने बुनकरों के लिए उपहारों की बरसात कर दी। आज भागलपुर प्रमंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मांझी ने भागलपुर के बुनकरों के बकाये 72 करोड़ रुपये के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की। उल्‍लेखनीय है कि भागलपुर विधान सभा में गैरभाजपा दल को वर्षों बाद सफलता मिली है। पिछले दिनों हुए दस सीटों पर उपचुनाव में राजद, जदयू व कांग्रेस गठबंधन को छह सीटें मिली थीं। इससे गठबंधन का मनोबल बढ़ा हुआ है। इसे और मजबूत करने की दिशा में मांझी ने यह कदम उठाया है।manjhi

 बिहार ब्‍यूरो

 

मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी अभी समीक्षा यात्रा कर रहे हैं। विभिन्‍न प्रमंडलों के अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्‍यवस्‍था की जानकारी ले रहे हैं। इसी क्रम में भागलपुर में  मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने भागलपुर व बांका जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने प्रशासनिक व्‍यवस्‍था पर नाराजगी जतायी और अधिकारियों से कहा कि कार्य शैली में सुधार लाएं। सीएम ने कहा कि ओवरलोडिंग के कारण सड़कों की स्थिति खराब हो रही है। प्रशासन को इस पर विशेष ध्‍यान देना चाहिए। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ओवरलोडिंग से सरकारी राजस्‍व को भी क्षति होती है।

 

बैठक में प्रमंडलीय आयुक्‍त के साथ दोनों जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। बैठक में सीएम ने कहा कि इन इलाकों नक्‍सली हिंसा एक बड़ी चुनौती है और इससे हमें डटकर मुकाबला करना है। सीएम ने कहा कि राज्‍य सरकार गरीबों के विकास के लिए वचनबद्ध हैं। इस काम में कोई कोताही बरदाश्‍त नहीं की जाएगी। उन्‍होंने पीडीएस की चर्चा करते हुए कहा कि राज्‍य में किसी को भुखे नहीं मरने दिया जाएगा। उन्‍होंने सभी विभागों के अधिकारियों से अद्यतन जानकारी ली और कहा कि हर हाल में हमें लक्ष्‍य हासिल करना है।

By Editor