भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘कायर एवं मनोरोगी’ बताये जाने संबंधी बयान की कड़ी निन्दा करते हुए उनसे बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नई दिल्‍ली में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री केजरीवाल केन्द्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) के छापे को लेकर श्री मोदी पर निराधार और दुर्भाग्यपूर्ण आरोप लगा रहे है जिसकी जितनी भी भर्त्सना की जाये, वह कम है।ravians

 

 
श्री प्रसाद ने कहा कि सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में न्यायालय के आदेश पर श्री केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार गुप्ता के घर और दफ्तर समेत 14 स्थानों पर छापेमारी की है। श्री गुप्ता के अलावा पाँच-छह अधिकारियों के खिलाफ भी छापे की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि श्री गुप्ता पर एक कम्प्यूटर आपूर्तिकर्ता कम्पनी इनडेवट सिस्टम को लाभ पहुँचाने का आरोप है, जो श्री केजरीवाल के सत्तारूढ होने के पहले का है। उन्होंने कहा कि श्री गुप्ता जिस-जिस विभाग में रहे, वहाँ इस कम्पनी ने कम्प्यूटर की आपूर्ति की थी।
सीबीआई की सफाई

उधर सीबीआई केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने साफ कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में छापा नहीं मारा गया है, बल्कि यह कार्रवाई उनके प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार और उनके छह सहयोगियों के खिलाफ की गई है। सीबीआई के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री कुमार पर अपने पद का दुरुपयोग करते हुए इंटेलिजेंट कम्यूनिकेशन्स इंडिया लिमिटेड और मेसर्स इंडेवरर्स सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है।

By Editor