दुर्गापूजा और विजयादशमी के अवसर पर आगामी 22 अक्टूबर को  गाँधी मैदान में होने वाले रावण दहन कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों के संबंध में पटना प्रमण्डलीय आयुक्त आनन्द किशोर ने वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में आयुक्त ने अब तक हुये कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष इस अवसर पर हुयी दुर्घटना से सचेत होकर इस वर्ष हमें पूरी संवेदनशीलता और कर्तव्‍य निष्ठा के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन करना है, ताकि पुनः इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो।unnamed (2)

 

आयुक्त आनन्द किशोर ने तैयारियों के समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी तथा प्रभारी पदाधिकारी गाँधी मैदान को निदेश दिया कि गाँधी मैदान के नवनिर्मित सभी गेटों पर नंबर देकर उसे पेंट करा दिया जाय। सभी गेटों के पास ऊँचे वाच टावर बनाये जाये जिस पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था हो।  आयुक्त ने निर्देश दिया कि पी0एम0सी0एच0 और एन0एम0सी0एच0 में 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक 24 घंटे कार्यरत आपात कालीन कंट्रोल रूम बनाया जाय, जो रावण वध से ले कर विजयादशवी, मुहर्रम तथा चुनाव तक कार्य करे। जिससे किसी भी आपात काल की स्थिति में अव्यवस्था न हो। इस कंट्रोल रूम में हर समय एक हेल्थ मैनेजर तथा पारा मेडिकल स्टाफ उपलब्ध रहे।

 

इस समीक्षा बैठक के बाद आयुक्त आनन्द किशोर ने रावण वध समारोह की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस मौके पर आज पटना में पुलिस उप महानिरीक्षक (केन्द्रीय प्रक्षेत्र) शालीन, जिलाधिकारी पटना डा प्रतिमा वर्मा, वरीय पुलिस अधीक्षक विकास वैभव, नगर निगम आयुक्त जय सिंह, सिटी एस0पी0, दशहरा कमिटि के अध्यक्ष कमल नोमानी, सचिव अरूण कुमार, दशहरा कमिटि के सदस्य प्रो0 रमेश प्रसाद आदि मौजूद थे।

By Editor