जनता दल (यू) ने भारतीय जनता पार्टी पर अपना राजनीतिक वर्चस्व बढाने के लिए गैर भाजपा सरकारों को अपदस्थ करने का षडयंत्र रचने का आज आरोप लगाते हुए कहा कि कई राज्य सरकारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो के माध्यम से भी परेशान किया जा रहा है ।

 

जनता दल (यू) के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि भाजपा दिल्ली में केजरीवाल सरकार, पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और ओडिशा में नवीन पटनायक सरकार को अपने राजनीति लाभ के लिए अपदस्थ करने का प्रयास कर रही है । इन सरकारों के खिलाफ नित नये षडयंत्र किये जा रहे हैं तथा गठबंधन सरकारों को लेकर अफवाहें फैलायी जा रही हैं। श्री त्यागी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में कपिल मिश्रा मामले की पटकथा भाजपा ने लिखी है। उन्होंने कहा कि जनता दल (यू) गैर भाजपा सरकारों के साथ मजबूती से खड़ा है और वह केन्द्र के किसी खेल को सफल नहीं होने देगा।

 

दिल्ली सरकार में मंत्री रहे श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भष्टाचार के आरोप लगाये हैं और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) तथा कई स्तरों पर इस संबंध में शिकायतें भी की है। श्री मिश्रा को मंत्रिमंडल से हटाने के साथ ही आम आदमी पार्टी से भी निलंबित कर दिया गया है । श्री केजरीवाल से कल हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर श्री त्यागी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में वह बातचीत के लिए गये थे। श्री केजरीवाल ने इस निजी बातचीत में कहा कि श्री कपिल मिश्रा उन पर जो आरोप लगा रहे हैं उसका वह उचित समय पर जवाब देंगे।

By Editor