प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राम स्वराज अभियान को सफल बनाने में नीति निर्धारकों, केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए आज कहा कि महज 21 दिन में इसके तहत सात लाख 53 हजार परिवारों को उज्ज्वला  योजना में गैस कनेक्शन और पांच लाख से अधिक परिवारों को बिजली का कनेक्शन दिया गया ।

श्री मोदी ने ट्वीटर पर ग्राम स्वराज अभियान की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा इस योजना को मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, विभिन्न स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों, केन्द्र सरकार तथा राज्य सरकार के अधिकारियों, गैर सरकारी संस्थाओं और स्वयं सहायता समूहों के सक्रिय योगदान से सफलतापूर्वक अमल में लाया गया। प्रधानमंत्री ने अभियान की सफलता के लिए इन सभी का आभार व्यक्त किया।

श्री मोदी ने ट्वीट किया कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत 21 दिनों में 7.53 लाख परिवारों को उज्ज्वला योजना के रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गए। इस अवधि में सौभाग्य योजना के अर्न्तगत पांच लाख दो हजार 434 परिवारों को बिजली का कनेक्शन दिया गया। देश भर में 16 हजार 682 गांवों में 25 लाख तीन हजार एलईडी बल्ब बांटे गये। स्वास्थ्य योजना इंद्रधनुष के तहत एक लाख 64 हजार 398 बच्चों और 42 हजार 762 महिलाओं का टीकाकरण किया गया।

By Editor