बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग को लेकर नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला. तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा डोनाल्ड ट्रंप से मांग रहे है क्या? जनता को बेवक़ूफ़ समझा है क्या? सीधे मोदी जी को कहने में डर लगता है क्या? नीतीश चाचा, चंद्रबाबु नायडू जी की तरह रीढ़ की हड्डी सीधी रख बतियाईयें. बिहार का हक़ मांग रहे है कौनो भीख नहीं. 

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने तंज कसते हुए कहा है कि विशेष राज्य का दर्जा डोनाल्ड ट्रंप से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांगइए. वहीं एक अन्‍य ट्विट में कहा कि नीतीश कुमार,रामबिलास पासवान और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा विपक्ष से मांग रहे है या फिर किसी अदृश्य भूत-प्रेत से. केंद्र और राज्य मे आपकी सरकार है. फिर ये मांगने की नौटंकी, किससे? जनादेश चोरी करने के बाद भी ये अवसरवादी लोग विकास नहीं करने के बहाने ढूंढ रहे हैं.

वहीं, अजय आलोक ने सवाल पूछा कि- आप नेता प्रतिपक्ष हैं तो क्या हुआ. आप नौंवी फैल हैं और जो छात्र दसवीं पास हैं उनको बधाई तो दीजिए और जो अच्छा नहीं कर पाए या फेल हो गए उनको अपना उदाहरण देकर प्रेरित कीजिए.

बता दें कि नीतीश कुमार, बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा की मांग करते रहे हैं. महागठबंधन से अलग होने के बाद तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार पर इस मुद्दे को लेकर निशाना साधते रहे हैं. 2015 के विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था.

 

By Editor