भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विधानसभा चुनाव में दल विशेष को वोट नहीं देने वालों के साथ मारपीट और हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक से दोषियों के खिलाफ अविलम्ब कार्रवाई करने की मांग की ।sushil-kumar-modi1

 

श्री मोदी ने पटना में आरोप लगाया कि पिछले दो-तीन दिनों से चुनावी रंजिश में हिंसा और मारपीट की घटनाएं लगातार घटित हो रही हैं। कई वर्षों के बाद बिहार में पूर्व के राष्ट्रीय जनता दल के शासनकाल जैसा माहौल बन रहा है, जिसके कारण दल विशेष को वोट नहीं देने वालों में भय और दहशत है। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने के दूसरे दिन ही मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के मोरसंडी गांव में चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई।

 

भाजपा नेता ने कहा कि मतदान के दिन देर शाम खगड़िया के बेलदौर थाना क्षेत्र के मुरासी गांव में एक राजनीतिक दल के पक्ष में मतदान करने के आरोप में करीब छह घरों और दुकानों में लूट पाट की गई । वहीं सारण जिला के नगरा  आउट पोस्ट अन्तर्गत नगरा बाजार में जीत का जश्न मनाने निकले लोगों ने एक परिवार के छह लोगों को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। इसी तरह आरा में चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या के बाद दो दिनों तक बवाल होता रहा । उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने के दूसरे दिन सीवान के मखदुमसराय में दो गुटों में जम कर मारपीट हुई । वहीं सारण जिले में इसुआपुर के पुरसौसी गांव में एक व्यक्ति की चुनावी रंजिश में पिटाई की गई । इसी तरह मधुबनी के  बिस्फी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हरि साह के घर में आग लगा दी गई।

By Editor