कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद ही यह फैसला करेगी कि वह राजद या जद यू में से किसके साथ गठबंधन करेगी.cpjoshi

कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी ने पटना में कहा कि उनकी पार्टी ने नीतीश सरकार का समर्थन धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के लिए किया था.

नीतीश सरकार को विश्वास मत के दौरान समर्थन दिए जाने को अपनी पार्टी की रणनीति का हिस्सा बताते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा कि एक राजनीतिक दल के बतौर हम धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं.

कांग्रेस का यह बयान राष्ट्रीय जनता दल के लिए उम्मीद जगाता है क्योंकि कांग्रेस ने जब नीतीश सरकार के समर्थन में वोट किया था तो राजद को लगने लगा था कि कही वह आगामी लोकसभा चुनाव में जद यू के साथ गठबंधन करने की दिशा में तो नहीं बढ़ रही है.

जोशी ने कहा हमारी कोशिश राज्य में कांग्रेस को अपने बलबूते अपने पैरों पर खड़ा करने की है. गठबंधन के बारे में चुनावों की घोषणा के बाद फैसला लिया जाएगा.

जोशी ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार को कांग्रेस द्वारा समर्थन दिए जाने का कोई संबंध अगले लोकसभा चुनाव में उनके (जेडीयू) साथ तालमेल से नहीं है, बल्कि वर्तमान में हमारा एक सूत्रीय कार्यक्रम कांग्रेस को बिहार में मजबूत करना है और इसके लिए आगे के कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे.

जोशी पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक मीटिंग में शामिल हुए थे.

By Editor