वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) विधेयक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मुलाकात के एक दिन बाद आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इस संबंध मे विचार विमर्श किया।rahul 1

 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक में शामिल होने से पहले पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस इस विधेयक को पारित कराना चाहती है लेकिन इसे लेकर उसकी आपत्तियों का निदान जरूरी है। कांग्रेस की चिंताओं का समाधान हो जाता है तो पार्टी इस मुद्दे पर आगे बढने को तैयार है। उन्होंने कहा कि विधेयक को लेकर कांग्रेस की तीन चिंताएं हैं और पार्टी उन्हें दूर करने की सरकार से मांग कर रही है। इसमें उत्पादक राज्यों पर एक प्रतिशत कर, जीएसटी की सीमा 18 प्रतिशत निर्धारित करने तथा विवाद के निबटान के लिए स्वतंत्र व्यवस्था बनाने की मांग शामिल है। यदि सरकार इन तीन मांगों का समाधान कर लेती है तो पार्टी जीएसटी का समर्थन करेगी।

 

इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने इस विधेयक को लेकर जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए विचार विमर्श के वास्ते श्रीमती गांधी तथा डॉ़ सिंह को चाय पर बुलाया था और उनके बीच करीब 45 तक विचार विमर्श हुआ।

By Editor