अररिया जिले के जोकिहाट विधान सभा उपचुनाव से पहले जदयू ने दावा किया है कि जोकीहाट सीट उनकी है और उनकी ही रहेगी. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सह सांसद आर सी पी सिंह ने कहा कि जोकीहाट में कोई समीकरण काम नहीं करने वाला है. यह सीट जदयू की है और जदयू ही इस बार उपचुनाव में जीत का सेहरा अपने सर बांधेगी.

नौकरशाही डेस्‍क

उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक के जमावड़े का फर्क यहां नहीं पड़ने वाला. जोकीहाट में नीतीश कुमार की छवि ही काम करेगी. साथ ही उन्‍होंने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी कहा कि‍ आगामी चुनाव में बिहार के 40 सीटों पर एनडीए का कब्‍जा होगा. इसमें कोई दो राय नहीं है.

गौरतलब है कि जदयू विधायक सरफराज आलम के इस्तीफा देकर राजद के टिकट पर सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई इस सीट पर 28 मई को मतदान है. कुल नौ प्रत्याशी मैदान में हैं. दोनों गठबंधनों में जोरदार टक्कर के आसार हैं. तस्लीमुद्दीन के बूते अगर यहां राजद का मजबूत आधार रहा है तो पिछले चार बार से यहां जदयू का भी एकाधिकार रहा है. दो बार सरफराज तो दो बार मंजर आलम ने जदयू के लिए यह सीट जीती है. लेकिन, इस बार जदयू के लिए मुकाबला आसान नहीं दिख रहा है. इसलिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार खुद भी चुनाव प्रचार के लिए जोकीहाट में सभा कर रहे हैं.

By Editor