बिहार बंद के दौरान एम्बुलेंस मे मौत की खबर एक लोकल न्यूज चैनल द्वारा दिखाये जाने को तेजस्वी यादव ने  सफेद झूठ का कारोबार करने वाला सरकार का भोपू चैनल बताया है. उन्होंने उस मृतक का मेडिकल प्रिस्क्रिपश्न सार्वजनिक कर दिया है. तेजस्वी ने कहा है कि उस महिला की मौत एक दिन प हले अस्पताल में ही हो गयी.

गौर तलब है कि गुरुवार को राजद ने बालू संकट के खिलाफ बंद का आयोज किया. इसके बाद दो पहर होते होते ईटीवी ने इस खबर को चलाना शुरू कर दिया कि एक महिला की मौत वैशाली में एम्बुलेंस में हो गयी क्योंकि उस मरीज को राजद कार्यकर्ताओं ने जाने के लिए रास्ता नहीं दिया.

दूसरी तरफ जदयू के प्रवक्ता ने इस खबर की बुनियाद पर राजद की तीखी आलोचना शुरू कर दी.

तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर एक महिला मरीज का मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन जारी किया जो छहरिया देवी का है. तेजस्वी ने कहा कि बंद के दौरान Ambulance में मौत की जिस झूठी ख़बर को सरकार का एक भोंपू चैनल अपने जीवन-मरण का सवाल बनाए हुए है वह सफ़ेद झूठ का कारोबार कर रहा है।मृतक छाहारिया देवी की कल पटना में ईलाज के क्रम में मौत हो गयी थी जिसे यह बिकाऊ चैनल आज बंद के कारण हुई मौत बता रहा है.

तेजस्वी ने एक अन्य ट्विट में कहा कि नीतीश ज़िंदाबाद के नारों में लीन चैनल और सीएम की प्रचार एजेन्सी का ठेका उठाये चैनल को सत्य नहीं दिखता।राजद कार्यकर्ता मृत को वापस घर ले जा रही ambulance को भी रास्ता दिला रहे है।चैनल को संबंधित थाने और SDO से सत्य और झूठ इसकी पुष्टि करनी चाहिए।

 

तेजस्वी ने अपनी बात को पुष्ट करने के लिए एक विडियो शेयर की है और कहा है कि

सरकारी विज्ञापन से सर्वाइव करने वाले कुछ चैनल गलत खबर चला रहे है कि बंद के दौरान Ambulance में एक मरीज़ की पटना लाने के क्रम में मौत हो गई दरअसल मौत के बाद मृत को पटना से वापस घर ले जाया जा रहा था।Video में साइनबोर्ड देखे Ambulance पटना से हाजीपुर जा रही थी ना कि Vice-versa.

सरकार की अंध भक्ति में लीन ऐसे channels को झूठ चलाने से पहले ख़बर को सत्यापित करना चाहिए। क्या उन्होंने नकारात्मकता का रायता फैलाने से पहले अपनी सरकार से इसकी प्रशासनिक पुष्टि प्राप्त की थी?

By Editor