बिहार चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के बाद अब शपथग्रहण समारोह में भेजे गये निमंत्रण पत्र से भाजपा खेमे में फिर से हलचल है.

File photo
File photo

20 नवम्बर को नीतीश मंत्रिमंडल शपथ लेगा. इसमें दो लाख लोगों के शामिल होने की संभवाना है. समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, यूपी के सीएम अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी को तो दावत दी ही गयी है साथ ही भाजपा के वरिष्ठतम नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवानी को भी आमंत्रित किया गया है. इसी तरह इस कार्यक्रम में खास कर भाजपा को मुश्कलों में डाल देने वाले उसके सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी बुलाये गये हैं.

इस कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी भी पहुंचेंगे.

इस बीच भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने  बताया है कि शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की बात निमंत्रण के तरीकों और समय की उपलब्धता पर निर्भर करता है. हालांकि आडवाणी के शामिल होने के मामले में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

 

कार्यक्रम में करीब दो लाख लोगों के आने की संभावना है. इसको देखते हुए व्यवस्था को बेहतर बनाया जा रहा है. गांधी मैदान और आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

गांधी मैदान में होने वाले शपथग्रहण समारोह में दो मंच तैयार किये जा रहे हैं. मुख्यमंच पर शपथग्रहण करने वाले संभावित मंत्री होंगे जबकि दूसरे मंच पर विधायक बैठेंगे.

By Editor