बिहार भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तथा उनके परिवार पर एक और घोटाले का खुलासा करते हुए आज कहा कि उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में एक कंपनी समेत उसके करोड़ों की बेनामी संपत्ति को अपने नाम करा लिया है ।

 

 

श्री मोदी ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजी प्रमाण मीडिया को उपलब्ध कराते हुए कहा कि वह पिछले 18 दिनों से राजद अध्यक्ष श्री यादव की बेनामी संपत्तियों का एक-एक कर खुलासा कर रहे हैं । श्री यादव ने डिलाइट मार्केटिंग और ए.के. इन्फोसिस्टम की तर्ज पर ही मुंबई की ए.बी.एक्सपोर्ट्स कंपनी के शेयर तथा निदेशक मंडल को अपने तथा परिवार के नाम कराते हुए करोड़ों की संपत्ति पर कब्जा कर लिया है ।

 

भाजपा नेता ने कहा कि दिल्ली के पॉश इलाके न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में जमीन खरीदने के लिए मुंबई के पांच बड़े सोने के व्यापारियों ने ए.बी. एक्सपोर्ट्स को एक करोड़ रुपये प्रति व्यापारी कुल पांच करोड़ रुपये का कर्ज बिना ब्याज के ही दिया था । जिन व्यापारियों ने एक-एक करोड़ रुपये की राशि बगैर ब्याज के दिया था उनमें अलका डायमंड इंडस्ट्रीज , रियल गोल्ड ट्रेडिंग , हीमा ट्रेडिंग , लेक्सस इन्फोटेक और यश वी ज्वेल्स लिमिटेड शामिल हैं ।

श्री मोदी ने कहा कि इन कंपनियों ने वर्ष 2007-08 में पांच करोड़ रुपये की राशि बगैर किसी सूद के ही दिये थे । इस पांच करोड़ के बिना सूद के कर्ज से उसी वर्ष नयी दिल्ली के न्यू फ्रेड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन मकान समेत खरीदी गयी थी । उन्होंने कहा कि आज इस जमीन की कीमत 55 करोड़ रुपये से अधिक है ।

By Editor