महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे की पत्नी कविता करकरे खुद तो दुनिया छोड़ गयींं लेकिन उन्होंने  गंभीर रूप से बीमार तीन लोगों को अपने अंग दान कर नयी जिंदगी दे गयीं.Kavita-Karkare

26/11 मुंबई हमले में शहीद एटीएस चीफ हेमंत करकरे की पत्नी कविता करकरे का सोमवार को ब्रेन स्ट्रोक की वजह से निधन हो गया.

पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की पत्नी नहीं रहीं 

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार  कविता करकरे के बच्चों ने अपनी मां के अंग जरूरतमंद मरीजों को दान देने का फैसला किया। उनकी एक किडनी 48 साल के शख्स को दान की गई, जो पिछले एक दशक से डायलिसिस पर जिंदा था।
दूसरी किडनी 59 साल के एक शख्स को दी गई, जो कि पिछले 7 साल से किडनी मिलने का इंतजार कर रहा था। करकरे ने 49 साल के एक अन्य शख्स को भी जिंदगी दी, जो पिछले कुछ सालों से लिवर फेल होने से जूझ रहा था। इसके अलावा कविता की आंखें एक हॉस्पिटल के आइ बैंक को दान की गई हैं।

26/11 आतंकी हमले के बाद हेमंत करकरे गोली लगने से शहीद हो गये. वह करकरे कामा हॉस्पिटल के पास शहीद हुए थे। बाद में उनकी पत्नी ने प्रशासन पर सवाल उठाए थे कि जब उनके पति और अन्य साथी 40 मिनट तक हॉस्पिटल के बाहर पड़े हुए थे, तो उनतक वक्त पर मदद क्यों नहीं पहुंची।

कविता एक कॉलेज में पढ़ाती थीं।

हेमंत करकरे एक जांबाज आईपीएस अफसर थे. उन्हें 26 जनवरी 2009 को अशोक चक्र से नवाजा गया. उनकी मौत के बाद गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक करोड़ रुपये की सहायता की पेशकश की लेकिन कविता करकरे ने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया था.

By Editor