अमेरिका में भारती मूल के लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए कुख्यात प्रीत भरारा ने देवयानी खोब्रगड़े के बाद एक और भारतीय को कानूनी शिंकंजे का शिकार बनाया है.

प्रीत भरारा:भारतीयों को निशाना बनाने के लिए कुख्यात
प्रीत भरारा:भारतीयों को निशाना बनाने के लिए कुख्यात

प्रीत भरारा खुद भी भारतीय मूल के अमेरिका के सरकारी वकील हैं और उन्होंने इस बार भारतीय मूल के लेखक दिनेश डिसूजा पर गैरकानूनी तरीके से सिनेट के एक सदस्य को आर्थिक मदद करने का मामला दर्ज कराया है.

जानिए कौन है यह प्रीत भरारा

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार प्रीत भरारा का दावा है कि दिनेश डिसूजा ने एक राजनेता को 20 हजार डॉलर की सहायता दी थी जबकि अमेरिकी कानून के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी को निजी स्तर पर अधिकतम 5 हजार डॉलर की सहायता ही दे सकता है.

दिनेश डिसूजा पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रिगन के पॉलिसी सलाहकार रहे हैं.

इस मामले में डिसूजा के वकील का कहना है कि उनके मुअक्किल और सिनेट के प्रत्याशी कालेज के दिनों के दोस्त रहे हैं और यह सहायता आपसी नासमझी के कारण दी गयी है और इसके पीछे डिसूजा की मंशा कतई आपराधिक नहीं थी.

प्रीत भरारा की छवि अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की रही है. हाल ही में भरारा ने अमेरिका में भारतीय राजनयिक देवयानी खोब्रागड़े के खिलाफ, उनकी घरेलू नौकरानी को कम मजदूरी देने के आरोप में गिरफ्तार करवाया था. इसके पहले भी भरारा ने रजत गुप्ता को इनसाइडर ट्रेडिंग धोखाधड़ी के मामले में जेल की सजा दिलवा चुके हैं.

By Editor