बिहार प्रशासनिक सेवा के संयुक्‍त सचिव स्‍तर के अधिकारी नौशाद युसूफ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आप्‍त सचिव बने रहेंगे। सामान्‍य प्रशासन विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार, उनकी सेवा फिलहाल मंत्रिमंडल सचिवालय को 20 नवंबर,15 के प्रभाव से सौंप दी गयी है।

snua

नौकरशाही ब्‍यूरो

16 दिसंबर,15 की जारी अधिसूचना में कहा गया है कि नये मंत्रिमंडल के गठन के फलस्वरूप मुख्‍यमंत्री के आप्‍त सचिव के पद पर नियुक्ति हेतु 20 नवंबर, 15 के प्रभाव से अगले आदेश तक नौशाद युसूफ की सेवा मंत्रिमंडल सचिवालय को सौंपी जाती है। इसका मतलब हुआ कि सामान्‍य प्रशासन विभाग फिर से सीएम का पीएस नियुक्‍त करने संबंधी अधिसूचना जारी करेगा।

 

सीएम के हैं विश्‍वस्‍त 

नालंदा के मूल निवासी नौशाद युसूफ पिछले कई वर्षों से नीतीश कुमार के साथ जुड़े रहे हैं। जब नीतीश कुमार पूर्व सीएम की हैसियत में थे, तब भी उनके आप्‍त सचिव नौशाद युसूफ ही थे। वापस सत्‍ता में आने के बाद भी नौशाद उनके साथ अटैच रहे। नयी सरकार के गठन के बाद फिर से सीएम के साथ जुडे रहेंगे। सीएमओ सूत्रों की मानें तो नौशाद युसूफ मुख्‍यमंत्री के काफी विश्‍वस्‍त हैं। वे सीएम की कार्यशैली से भी अवगत हो गए हैं। इसी वजह से नीतीश कुमार उन्‍हें अपने साथ ही जोड़े रखना चाहते हैं।

By Editor