नीतीश कुमार अपने विरोधियों पर हमला भी सहज अंदाज में करते हैं. शनिवार को उन्होंने पीएम मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि बनारस के लोग और गंगा अपने बेटे( पीएम मोदी) को खोज रहे हैं.nitish.kumar

पटना में गंगा की अविरलता के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी कहते थे गंगा मैया ने बुलाया है लेकिन बनारस गया तो वहां के लोग कह रहे थे कि मां गंगा अपने बेटे को अब खोज रही हैं कि मेरा बेटा कहां गया.

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बनारस से चुनाव लड़ते वक्त मोदी ने कहा था कि उन्हें मां गंगा ने बुलाया है.

नीतीश कुमार ने गंगा की अविरलता पर लगातार चिंता व्यक्त करते रहे हैं. वह कहते रहे हैं कि गंगा में फरक्का बांध के कारण नदी में गाद जमा होता जा रहा है जिसके कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो रही है. नीतीश ने कहा कि गंगा की स्थिति को देखकर तो रोना आता है.

सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि फरक्का रहे या टूटे लेकिन इस बारे में राष्ट्रव्यापी चर्चा होना चाहिए और विशेषज्ञों की राय मानी जानी चाहिये.

सीएम ने कहा कि हमने पिछली यूपीए सरकार से पश्चिम बंगाल में फरक्का बैराज को बंद करने की मांग की थी. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी कहा है कि फरक्का बांध से गंगा नदी में भारी गाद जमा हो रहा है और यह बिहार में हर साल भारी बाढ़ की बड़ी वजह है.

इस कार्यक्रम में जल पुरुष के नाम से विख्यात राजेंद्र सिंह ने इस बात को जोरदार तरीके से कहा कि  फरक्का बराज से बिहार को खतरा है.

By Editor