पटना व्यवाहार न्यायालय में कथित भ्रष्टाचार के स्टींग का फुटेज सोशल मीडिया तथा एक निजी समाचार चैनल पर प्रसारित होने के बाद आज 16 कर्मचारियों को निलंबित करने के साथ ही सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किये जाने का आदेश जारी कर दिया गया है । 


पटना उच्च न्यायाल के निर्देश पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अब तक 16 कर्मचारियों को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश जारी किया है । निलंबित कर्मचारियों में विशेष उत्पाद न्यायालय के चार , परिवार न्यायालय और अतिरिक्त परिवार न्यायालय के एक-एक , नकलखाना की तीन महिला तथा अन्य न्यायालों के तृतीय वर्गीय कर्मचारियों के अलावा दो आदेश पाल भी शामिल हैं ।
गौतरलब है कि 14 नवम्बर 2017 को एक निजी समाचार चैनल और सोशल मीडिया पर जारी फुटेज में पटना व्यवाहार न्यायालय के कर्मचारियों को पक्षकारों से न्यायालय कार्य के लिये रूपये लेते हुए दिखाया गया था । वायरल हुए स्टींग के बाद पटना उच्च नयायालय ने संज्ञान लेते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को फुटेज में दिखाये जा रहे कर्मचारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया था । पटना उच्च न्यायालय के निर्देश पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने एक समिति का गठन कर फुटेज के आधार पर कर्मचारियों की पहंचान की और कमिटी की रिपोर्ट के बाद अभी तक कुल 16 कर्मचारियों को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश जारी किया है ।

By Editor