राजद प्रमुख लालू यादव अपनी पार्टी के पदाधिकारियों को राजनीतिक संस्‍कार सिखाएंगे। इसके लिए पार्टी द्वारा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के पैतृक जिला नांलदा के राजगीर में राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। अंतराष्‍ट्रीय कंवेंशन हॉल में 2 मई से आयोजित तीन दिवसीय शिविर में करीब 15 सौ पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।

राजद का राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर 2 से राजगीर में

 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए मानदंड निर्धारित किया गया है। इसमें राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍यों के साथ प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्‍य शामिल होंगे। सभी जिलाध्‍यक्ष और प्रखंड अध्‍यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है। सभी 23 प्रकोष्‍ठों के अध्‍यक्ष अपने प्रवक्‍ता और एक महासचिव के साथ शामिल होंगे।

 

राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर की तैयारी के संबंध में पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता प्रगति मेहता ने बताया कि 2 मई को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू यादव उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही 2 और 3 मई को पार्टी के पदाधिकारी निर्धारित विषयों पर विचार विमर्श करेंगे। 4 मई को राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें पार्टी की भावी रणनीति और कार्ययोजना पर चर्चा होगी। उन्‍होंने कहा कि संगठन में अनुशासन, पार्टी की वैचारिक धारा से कार्यकर्ताओं को जोड़ने की रणनीति पर भी विमर्श होगा।

By Editor