सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के पटना जिले के मोकामा से विधायक अनंत सिंह की हुयी गिरफ्तारी के विरोध में आज बाढ़ शहर में बंद का व्यापक असर रहा तथा इस दौरान पुलिस और बंद समर्थकों के बीच हुयी झड़प की घटना में बारह से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गये ।ttttबाढ़ बंद के दौरान झड़प में दर्जनों पुलिसकर्मी घायल

 

छावनी में बाढ़ तब्‍दील

विधायक की कल राजधानी पटना में हुयी गिरफ्तारी के विरोध में आज स्थानीय लोगों ने बाढ़ बंद की घोषणा की थी । शहर के भीड़-भाड़ वाले बाढ़ बाजार, स्टेशन बाजार और कचहरी मार्केट में सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा । सभी दुकानों की शटरें गिरी रही।   बंद के मद्देनजर शहर की सभी सरकारी एवं निजी स्कूलें बंद कर दी गयी। इसी तरह आज होने वाली स्नातक पार्ट- टू की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया ।  भीड़-भाड़ वाले इन इलाकों में सिर्फ पुलिस की गश्ती वाहन और चप्पे -चप्पे पर बिहार सैन्य पुलिस तथा जिला सशस्त्र  बल के जवान नजर आ रहे थे। माहौल छावनी से समान दिख रहा था।

 

स्‍कूल भी रहे बंद

बंद समर्थकों ने बाढ़ स्टेशन पर धरना देकर कुछ देर लिये एक सवारी गाड़ी को रोक दिया । हालांकि सरकारी रेल पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए विधायक समर्थकों को खदेड़ दिया। इसी तरह शहर के भुवनेश्वरी चौक, ए एन एस कॉलेज चौक, गुलाबबाग और राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या -31 पर बंद समर्थकों ने धरना देकर यातायात को अवरूद्ध कर दिया था।    जाम को समाप्त कराने पहुंची पुलिस और बंद समर्थकों  के बीच कुछ स्थानों पर झड़प एवं पथराव की घटना हुयी । इस घटना में बारह से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गये । घायलों को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है । स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बतायी जाती है।

By Editor