राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को ‘बात बहादुरों की सरकार’ करार दिया और कहा कि जनता के सामने इनकी असलियत उजागर होने का नतीजा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा की हालत खराब हो गई है।


श्री तिवारी ने पटना में कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान लोगों का विरोधी रुख देखकर भाजपा का आत्मविश्वास डोलने लगा है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को उत्तर प्रदेश के चुनाव में पूछा तक नहीं गया था, लेकिन गुजरात चुनाव में उन्हें भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूचि में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां दौरा कर आए हैं। अहमदाबाद के रोड शो में चारो ओर हाथ जोड़कर सड़कों पर घूमते रहे लेकिन गुजरातियों ने उन्हें नोटिस तक नहीं किया।

राजद उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ‘पप्पू’ कहकर उपहास उड़ाते रहे लेकिन गुजरात में आज उसी पप्पू ने उनकी नींद हराम कर दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वोट के लिए अपने गृह क्षेत्र में दरवाज़े-दरवाज़े घूम कर पसीना बहा रहे हैं।

श्री तिवारी ने कहा कि भाजपा की हालत केवल एक जगह गड़बड़ नहीं है, बल्कि पंजाब के गुरदासपुर में शर्मनाक पराजय के बाद मध्य प्रदेश के चित्रकुट उपचुनाव में भी उसे करारी हार का मुंह देखना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए पिछले छह महीने तक काफी मशक्कत करने के बावजूद भाजपा हार गई।

By Editor